UCO Bank

पुरस्कार और सम्मान

स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड-2016
  • यूको बैंक को एमआईएस डैशबोर्ड ऐप के लिए दिनांक 16.12.2016 को स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड-2016 से पुरस्कृत किया गया ।
  • यूको बैंक को एचआएएमएस मोबाइल ऐप के लिए दिनांक 16.12.2016 को स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड-2016 से पुरस्कृत किया गया ।
यूको बैंक को राष्ट्रीय भुगतान उत्कृष्टता पुरस्कार, 2016
  • मुंबई में 8 मार्च, 2017 को आयोजित "राष्ट्रीय भुगतान उत्कृष्टता पुरस्कार 2016" कार्यक्रम में, यूको बैंक को भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम द्वारा विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

    यह विशेष पुरस्कार विभिन्न एनपीसीआई उत्पादों के कुछ चुनिंदा मापदंडों में बैंक के उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता प्रदान करता है ।

    बैंक की ओर से यह प्रतिष्ठित पुरस्कार महाप्रबंधक (डीआईटी, बीपीआर और बीटीडी) ने ग्रहण किया।

National-Payments-Excellence-Award-2016_thum

सर्वोत्तम भुगतान पहल

  • मुंबई में 21 फरवरी, 2017 को भारतीय बैंक संघ (आईबीए) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बैंकिंग प्रौद्योगिकी सम्मेलन, एक्सपो एंड अवार्ड्स 2016 में यूको बैंक को 2016 के समाप्त वर्ष के लिये मझोले आकार के बैंकों में “सर्वोत्तम भुगतान पहल” श्रेणी के अंतर्गत उप-विजेता पुरस्कार प्रदान किया गया है।

    आईबीए बैंकिंग टेक्नोलॉजी अवॉर्ड्स-2016, बैंकिंग उद्योग के प्रौद्योगिकी संविभाग में स्वयं को पहचान दिलानेवाले उन व्यक्तियों, पेशेवरों और बैंकों को मान्यता एवं पुरस्कार प्रदान करता है, जिनके अभिनव विचार, पहल, जोखिम नेतृत्व गुण, विभिन्न पहलों के कार्यान्वयन ने उन्हें निम्न कार्यकलापों के द्वारा अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रखा:

    • स्पर्धात्मक धार बनाए रखना
    • राजस्व के नए स्रोत खोज निकालना या
    • प्रतियोगिता के परिदृश्य में बदलाव लाना

बैंक की ओर से यह प्रतिष्ठित पुरस्कार, महाप्रबंधक (डीआईटी, बीपीआर और बीटीडी) ने ग्रहण किया ।

IMG_0437_thum

भारत के सभी बैंकों में से यूको बैंक को वित्तीय समावेशन में सर्वश्रेष्ठ कार्य प्रदर्शन के लिए स्कॉच ऑडर ऑफ मेरिट अवार्ड -2016 से सम्मानित किया गया है।

यह पुरस्कार श्री आर के टक्कर , प्रबंध निदेशक और सीईओ, यूको बैंक की ओर से श्री के. वेंकटचलम, महाप्रबंधक एवं सर्किल प्रमुख, मुंबई द्वारा प्राप्त किया गया ।

Skoch_Order_of_Merit_Award_2016_thum

  • वर्ष 2014 में यूको बैंक को परिचालन कार्य श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बैंक में प्रथम पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है। 2014 को समाप्त वर्ष के लिए, बड़े बैंकों में सर्वश्रेष्ठ बैंक श्रेणी में भी यूको बैंक को उप विजेता का सम्मान प्रदान किया गया । भारतीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम चेंबर द्वारा दिनांक 10.01.2015 को दिल्ली में आयोजित समारोह में माननीय एमएसएमई मंत्री श्री कलराज मिश्र द्वारा पुरस्कार प्रदान किए ।

    तस्वीरों में देंखें (बाएं से दाएं) श्री वैद्यनाथन, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक कैपिटल ट्रस्ट लिमिटेड, श्री कलराज मिश्र,माननीय केंद्रीय एमएसएमई मंत्री, श्री मुकेश मोहन गुप्ता,अध्यक्ष, भारतीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम चेंबर,श्री अरुण कौल, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, यूको बैंक पुरस्कार प्राप्त करते हुए,श्री आर सीतारामा,महाप्रबंधक व सर्किल प्रमुख,नई दिल्ली सर्किल।

    awards-jan-14a-thum

  • दिनांक 13.12.2014 को कोचीन में स्टेट फोरम ऑफ बैंकर्स क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यूको बैंक को बैंकिंग उत्तमता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वर्ष 2013-14 के लिए यूको बैंक को राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ बैंकर रूप में निर्णीत किया गया। बैंक की तरफ से श्री टी एस मल्लिकार्जुन, महाप्रबंधक व सर्किल प्रमुख ने न्यायमूर्ति श्री पी सदाशिवम,सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश उच्चतम न्यायालय एवं माननीय राज्यपाल, केरल के कर कमलों से यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री अब्राहम थर्यन , कार्यपालक निदेशक साउथ इंडियन बैंक जो स्टेट फोरम ऑफ बैंकर्स क्लब के अध्यक्ष भी हैं , ने किया । श्री निर्मल चंद, क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिजर्व बैंक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

    awards-dec-14-thumb

  • दिनांक 12.07.14,नाबार्ड के स्थापना दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर यूको बैंक को,वाणिज्यिक बैंक श्रेणी के अंतर्गत , वर्ष 2013-14 के दौरान पश्चिम बंगाल राज्य में स्वयं सहायता समूहों को उच्चतम औसत ऋण प्रदान करने के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

    awards-jul-14-2-thumb

  • यूको बैंक को वर्ष 2014 में ही वित्तीय समावेशन और डीपिंग क्षेत्र में बैंकिंग उत्तमता का प्रतिष्ठित स्कॉच पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

    awards-jul-14-thumb

  • वर्ष 2012-13 हेतु पूर्वोत्तर क्षेत्र में पीएमईजीपी योजना के कार्यान्वयन के लिये एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार ने यूको बैंक को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया।
  • निम्नलिखित क्षेत्रों में सीआईएमएसएमई द्वारा यूको बैंक नें "एमएसएमई बैंकिंग उत्तमता पुरस्कार- 2013 प्राप्त किया ।
    • नई पहल के लिए जूरी पुरस्कार
    • बेस्ट ब्रॉडिंग अवार्ड
  • विकास हेतु यूको बैंक को स्कॉच रेनेसाँ पुरस्कार 2013 दिया गया ।
  • ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार नें वर्ष 2012-13 के लिए देशभर में आरसेटी के अभियान परिपोषण में यूको बैंक को तृतीय सर्वश्रेष्ठ बैंक के रुप में सम्मानित किया ।
  • उत्कृष्ट सामाजिक प्रभाव श्रेणी में यूको बैंक को विश्व सीएसआर कांग्रेस द्वारा वैश्विक स्थिरता पुरस्कार प्रदान किया गया ।

वर्ष 2012 में बैंक की गृह पत्रिका , यूको टॉवर, को 'आईसी अवार्डस' (आंतरिक प्रचार उत्तमता) में वरीयता प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया । यह पुरस्कार शैलजा नायर फाउंडेशन, मुंबई द्वारा प्रारंभ किया गया है।

top

यूको में नया-नया :
यूको बैंक ने ऐसे व्यक्तियों को ऋण सुविधा प्रदान करने के लिए यूको कौशल ऋण योजना शुरू की है, जो कौशल विकास पाठ्यक्रमों को शुरू करना चाहते हैं। | अखंडता वचन - सीवीसी पहल | प्रतिभूति बाजार में कारोबार करते समय केवाईसी एक बार की जानी वाली प्रक्रिया है - सेबी द्वारा पंजीकृत मध्यस्थ (दलाल, डीपी, म्युचुअल फंड आदि) द्वारा एक बार केवाईसी की प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात, जब आप अन्य मध्यस्थ से संपर्क करते है तो आपको पुनः इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। | बंद करें - अपने डीमैट खाते से अनधिकृत लेदेन पर रोक लगाने के लिए - अपने निक्षेपागार (डिपोजिटरी)सहभागी के साथ अपनी मोबाइल नम्बर को अद्यतन करें । डीमैट खाते से होनेवाले सभी नामे एवं अन्य महत्वपूर्ण लेन देन की अलर्ट अपने पंजीकृत मोबाइल पर उसी दिन सीधे एनएसडीएल से प्राप्त करें । (निवेशकर्ता के हित में जारी ) | बंद करें - आईपीओ को सब्स्क्राईब करते समय निवेशकर्ता को चेक जारी करने की आवश्यकता नहीं है । आवंटन की स्थिति में भुगतान करने के लिए अपने बैंक को अधिकृत करने हेतु केवल आवेदन फार्म में खाता संख्या लिख कर हस्ताक्षर करें । चूंकी रकम निवेशक के खाते में ही रहती है अतः रकम वापसी के चिंता की कोई बात नहीं है। |
© 2016 सर्वाधिकार सुरक्षित