UCO Bank

म्यूचुअल फंड्स

वर्तमान समय में म्यूचुअल फंड्स को संपति जुटाने का उत्कृष्ट तरीका समझा जाता है तथा बड़े पैमाने पर जनता की आय और बचत में वृद्धि के साथ ही एक अच्छे निवेश के विकल्प के रूप में इसने तेजी से लोकप्रियता हासिल कर ली है। म्यूचुअल फंड्स में रिटेल, कॉरपोरेट या संस्थागत, सभी निवेशक श्रेणियों की जोखिम उठाने की अभीप्सा के अनुरूप उनकी वित्तीय प्राथमिकतओं के उपयुक्त योजनाओं और आय विकल्पों (यानि इक्विटी विविधतायुक्त या क्षेत्रगत, ऋणगत या तरल, संतुलित निधियों) के अनेकानेक प्रकार हैं।

यूको बैंक उच्च श्रेणी का वित्तीय सुपर मार्ट बनना चाहता है जहाँ उसके ग्राहक एक ही छत के नीचे गुणवत्तापूर्ण वित्तीय उत्पादों की विशाल श्रृंखला में से खरीद कर सकेंगे।

उपरोक्त उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, यूको बैंक ने अपनी शाखाओं के माध्यम से म्यूचुअल फंड उत्पादों के वितरण हेतु भारत में अग्रणी तीव्रतम विकास कर रही आस्ति प्रबंधन कम्पनियों (म्यूचुअल फंड गृहों) के साथ एजेंसी गठजोड़ कायम किया है। इसे कार्यांवित करने हेतु, बैंक ने देश भर में अधिकारी पदस्थापित किए हैं। ये अधिकारी एएमएफआई (भारतीय म्यूचुअल फंड्स संस्था) द्वारा निर्धारित प्रशिक्षण एवं किए परीक्षणों को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करने के पश्चात ही म्यूचुअल फंड कारोबार संवर्धन हेतु एएमएफआई द्वारा विधिवत रूप से प्रमाणित किए गए हैं।

अब बैंक म्यूचुअल फंड उत्पादों की विशाल श्रृंखला की पेश्कश करता है, चाहे वह इक्विटी- विविधतायुक्त या क्षेत्रगत, ऋणगत या तरल या फिर निम्नलिखित एमएफ कम्पनियों की संतुलित निधियों की बात हो जो कि ग्राहक की जोखिम लेने की क्षमता पर निर्भर करेगा।

  1. यूटीआई म्यूचुअल फंड। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें www.utimf.com
  2. कोटक म्यूचुअल फंड। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें www.kotak.com
  3. फ्रंक्लिन टेम्पटन म्यूचुअल फंड। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें www.franklintempletonindia.com
  4. बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें www.birlasunlife.com
  5. रिलायंस म्यूचुअल फंड। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें www.reliancemutual.com
  6. आईसीआईसीआई प्रूडेन्शियल म्यूचुअल फंड। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें www.pruicici.com

top

यूको में नया-नया :
यूको बैंक ने ऐसे व्यक्तियों को ऋण सुविधा प्रदान करने के लिए यूको कौशल ऋण योजना शुरू की है, जो कौशल विकास पाठ्यक्रमों को शुरू करना चाहते हैं। | अखंडता वचन - सीवीसी पहल | प्रतिभूति बाजार में कारोबार करते समय केवाईसी एक बार की जानी वाली प्रक्रिया है - सेबी द्वारा पंजीकृत मध्यस्थ (दलाल, डीपी, म्युचुअल फंड आदि) द्वारा एक बार केवाईसी की प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात, जब आप अन्य मध्यस्थ से संपर्क करते है तो आपको पुनः इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। | बंद करें - अपने डीमैट खाते से अनधिकृत लेदेन पर रोक लगाने के लिए - अपने निक्षेपागार (डिपोजिटरी)सहभागी के साथ अपनी मोबाइल नम्बर को अद्यतन करें । डीमैट खाते से होनेवाले सभी नामे एवं अन्य महत्वपूर्ण लेन देन की अलर्ट अपने पंजीकृत मोबाइल पर उसी दिन सीधे एनएसडीएल से प्राप्त करें । (निवेशकर्ता के हित में जारी ) | बंद करें - आईपीओ को सब्स्क्राईब करते समय निवेशकर्ता को चेक जारी करने की आवश्यकता नहीं है । आवंटन की स्थिति में भुगतान करने के लिए अपने बैंक को अधिकृत करने हेतु केवल आवेदन फार्म में खाता संख्या लिख कर हस्ताक्षर करें । चूंकी रकम निवेशक के खाते में ही रहती है अतः रकम वापसी के चिंता की कोई बात नहीं है। |
© 2016 सर्वाधिकार सुरक्षित