UCO Bank

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक

हमारा बैंक बिहार ग्रामीण बैंक (बिहार राज्य में) और पश्चिम बंग ग्रामीण बैंक (पश्चिम बंग राज्य में) नामक दो क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों को प्रायोजित कर रहा है।

  • बिहार ग्रामीण बैंक (बीजीबी)
    बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और समस्तीपुर क्षेत्रीय बैंक, इन दो ग्रामीण बैंकों को एकीकृत करके 2012 में बिहार ग्रामीण बैंक अस्तित्व में आया। बिहार ग्रामीण बैंक का प्रधान कार्यालय बेगूसराय में है जिसमें बिहार राज्य के 9(नौ) जिले शामिल हैं – बेगूसराय, भागलपुर, बांका, मुंगेर, लक्खीसराय, जामुई, समस्तीपुर, शेखपुरा और खगड़िया, जहाँ इस बैंक की 376 शाखाएँ हैं।

    बैंक की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें


  • पश्चिम बंग ग्रामीण बैंक(पीबीजीबी)
    पश्चिम बंग ग्रामीण बैंक पश्चिम बंगाल के शीर्षस्थ क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में से एक है जो हावड़ा ग्रामीण बैंक, बर्धमान ग्रामीण बैंक और मयूराक्षी ग्रामीण बैंक, इन तीन ग्रामीण बैंकों को एकीकृत करके बनाया गया है। और समस्तीपुर क्षेत्रीय बैंक, इन दो ग्रामीण बैंकों को एकीकृत करके 2012 में बिहार ग्रामीण बैंक अस्तित्व में आया। पश्चिम बंग ग्रामीण बैंक का प्रधान कार्यालय हावड़ा में है जिसमें पश्चिम बंगाल के 4(चार) जिले शामिल हैं – बर्दवान, बीरभूम, हुगली और हावड़ा जहाँ इस बैंक की 230 शाखाएँ हैं।

    बैंक की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

यूको में नया-नया :
यूको बैंक ने ऐसे व्यक्तियों को ऋण सुविधा प्रदान करने के लिए यूको कौशल ऋण योजना शुरू की है, जो कौशल विकास पाठ्यक्रमों को शुरू करना चाहते हैं। | अखंडता वचन - सीवीसी पहल | प्रतिभूति बाजार में कारोबार करते समय केवाईसी एक बार की जानी वाली प्रक्रिया है - सेबी द्वारा पंजीकृत मध्यस्थ (दलाल, डीपी, म्युचुअल फंड आदि) द्वारा एक बार केवाईसी की प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात, जब आप अन्य मध्यस्थ से संपर्क करते है तो आपको पुनः इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। | बंद करें - अपने डीमैट खाते से अनधिकृत लेदेन पर रोक लगाने के लिए - अपने निक्षेपागार (डिपोजिटरी)सहभागी के साथ अपनी मोबाइल नम्बर को अद्यतन करें । डीमैट खाते से होनेवाले सभी नामे एवं अन्य महत्वपूर्ण लेन देन की अलर्ट अपने पंजीकृत मोबाइल पर उसी दिन सीधे एनएसडीएल से प्राप्त करें । (निवेशकर्ता के हित में जारी ) | बंद करें - आईपीओ को सब्स्क्राईब करते समय निवेशकर्ता को चेक जारी करने की आवश्यकता नहीं है । आवंटन की स्थिति में भुगतान करने के लिए अपने बैंक को अधिकृत करने हेतु केवल आवेदन फार्म में खाता संख्या लिख कर हस्ताक्षर करें । चूंकी रकम निवेशक के खाते में ही रहती है अतः रकम वापसी के चिंता की कोई बात नहीं है। |
© 2016 सर्वाधिकार सुरक्षित