UCO Bank

अदावी लाभांश

शेयरधारकों से यह नोट करने का अनुरोध किया जाता है कि बैंकिंग कंपनियाँ (अधिग्रहण और उपक्रमों का अंतरण) अधिनियम 1970 और वित्तीय संस्थान कानून (संशोधन) अधिनियम, 2006 के अनुसार "अदत्त लाभांश खाता" में अंतरित किए जाने की तारीख से 7 वर्ष की अवधि के लिए किसी भी लाभांश के अदत्त और अदावी रहने पर उसे निवेशक शिक्षा और संरक्षण निधि में जमा करने के लिए केंद्र सरकार को भेज दिया जाएगा। तदनुसार, 16.10.2013 के बाद वर्ष 2003-04 और 2004-05 की अदत्त और अदावी दोनों लाभांश राशियाँ केंद्र सरकार को अंतरित की जाएंगी।

जिन शेयरधारकों का लाभांश अदत्त रहा उनका ब्योरा निम्नानुसार है

हमारे रजिस्ट्रार और शेयर अंतरण प्रतिनिधि, मेसर्स कार्वी कंप्यूटरशेयर प्राइवेट लिमिटेड, यूनिट: यूको बैंक, 17 से 24, विठ्ठल राव नगर, माधापुर, हैदराबाद - 500 081 के पास अपने वैध दावे प्रस्तुत करने के लिए पात्र शेयरधारकों को पहले ही व्यक्तिगत पत्र भेजे जा चुके हैं। केंद्र सरकार को अदत्त लाभांश के अंतरण की निर्धारित तारीख, यानी 16.10.2013 के पश्चात प्राप्त होनेवाले दावों पर बैंक विचार करने की स्थिति में नहीं होगा।

यूको में नया-नया :
यूको बैंक ने ऐसे व्यक्तियों को ऋण सुविधा प्रदान करने के लिए यूको कौशल ऋण योजना शुरू की है, जो कौशल विकास पाठ्यक्रमों को शुरू करना चाहते हैं। | अखंडता वचन - सीवीसी पहल | प्रतिभूति बाजार में कारोबार करते समय केवाईसी एक बार की जानी वाली प्रक्रिया है - सेबी द्वारा पंजीकृत मध्यस्थ (दलाल, डीपी, म्युचुअल फंड आदि) द्वारा एक बार केवाईसी की प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात, जब आप अन्य मध्यस्थ से संपर्क करते है तो आपको पुनः इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। | बंद करें - अपने डीमैट खाते से अनधिकृत लेदेन पर रोक लगाने के लिए - अपने निक्षेपागार (डिपोजिटरी)सहभागी के साथ अपनी मोबाइल नम्बर को अद्यतन करें । डीमैट खाते से होनेवाले सभी नामे एवं अन्य महत्वपूर्ण लेन देन की अलर्ट अपने पंजीकृत मोबाइल पर उसी दिन सीधे एनएसडीएल से प्राप्त करें । (निवेशकर्ता के हित में जारी ) | बंद करें - आईपीओ को सब्स्क्राईब करते समय निवेशकर्ता को चेक जारी करने की आवश्यकता नहीं है । आवंटन की स्थिति में भुगतान करने के लिए अपने बैंक को अधिकृत करने हेतु केवल आवेदन फार्म में खाता संख्या लिख कर हस्ताक्षर करें । चूंकी रकम निवेशक के खाते में ही रहती है अतः रकम वापसी के चिंता की कोई बात नहीं है। |
© 2016 सर्वाधिकार सुरक्षित